किया की इस शानदार इलेक्ट्रिक कार के पूरे 4 लाख से अधिक यूनिट को कर दिया सेल…

भारत के बाजार में काफी लंबे वक्त से किया ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी मौजूद है। जिसने मार्केट में अब तक कई शानदार इलेक्ट्रिक कार मार्केट को दे चुकी है। वहीं इस कंपनी ने हाल ही में एक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर चुकी हैं।

जिसके अंतर्गत कंपनी ने अपनी एक इलेक्ट्रिक कार के मॉडल को 4 लाख से अधिक यूनिट सेल कर चुकी है। आपको यह जानकर काफी हैरानी होगी कि किया द्वारा लांच की गई यहशानदार इलेक्ट्रिक कार काफी तेजी से लोगों के बीच फेमस होती जा रही है। वहीं इस मॉडल को लोगों द्वारा जमकर खरीदा जा रहा है।

Kia ev car sales

किया की इस कार वेरिएंट ने मचाया धूम

किया जब से इलेक्ट्रिक कार भारत के बाजार में लॉन्च की है। उसमें उसने एक वेरिएंट को मार्केट में उतारा था, जो की कनेक्टेड कार वेरिएंट होने वाली है। इस वेरिएंट की लगभग 4 लाख से अधिक इलेक्ट्रिक कार मार्केट में बेची जा चुकी है।

वहीं कंपनी की इस वेरिएंट के इलेक्ट्रिक कार कुल इलेक्ट्रिक कार के लगभग 44% कार हैं। तो देखा जाए तो कंपनी के लिए यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि के रूप में नजर आती है। वही कंपनी के सेल्स काफी तेजी से दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रही है।

इस वेरिएंट की ग्रोथ काफी तेजी से बढ़ रही

कंपनी के कनेक्टेड कार वेरिएंट भारत के बाजार में काफी तेजी से ग्रोथ दर्ज कर रही है। जिसके अंतर्गत यह पता चलता है कि इस वेरिएंट की ग्रोथ 30.09% से काफी तेजी से बढ़ते जा रही है। इस बढ़ती हुई ग्रोथ रेट के मुताबिक आने वाले वक्त में भारत के बाजार में कंपनी अपने शानदार इलेक्ट्रिक कार को लगभग भारत के हर एक कोने में फैला चुकी होगी।

इतना ही नहीं कंपनी मार्केट में अपने चार्जिंग स्टेशन को लेकर के भी काफी बड़ी स्तर पर काम कर रही है। जिसके अंतर्गत भारत के कई महत्वपूर्ण हिस्सों में चार्जिंग स्टेशन की स्थापना करने के बारे में कंपनी के द्वारा विचार किये जा रहे हैं।

इन मॉडलों की ज्यादा हिस्सेदारी

इतनी तेजी से इलेक्ट्रिक कार में सेल्स के अंतर्गत कंपनी के इन तीन मॉडलों की सबसे ज्यादा हिस्सेदारी रही है। जिसमें नंबर वन पर Kia Seltos आती है, जो की टोटल सेल्स के लगभग 65% हिस्सा इसी कार के नाम है।

वहीं दूसरे नंबर पर किया के मॉडल Kia Carens आती है जो लगभग 30% कार इस मॉडल की बिक रही है। वहीं तीसरे नंबर पर किया द्वारा लांच किया गया Kia Sonet आती है। जिसकी हिस्सेदारी करीब 21% की है।

यह पढ़ें:

We are passionate to provide you fresh and authentic content regularly. We always share the accurate insights to our readers. We have 5+ year experience in online media fields. Feel free to contact NewsDesk: [email protected]

Leave a Comment