अब नही रहेगी EMI की झंझट…ना होगी बजट का टेंशन, सिर्फ 50 हज़ार में ले जाए KTM की ये 390 Duke बाइक 

KTM 390 duke भारतीय बाजार में एक जाना-माना नाम है। यह पावरफुल स्ट्रीट मोटरसाइकिल उन सवारों के बीच काफी पसंद की जाती है जिन्हें तेज रफ्तार और एग्रेसिव स्टाइल वाली बाइक पसंद है. हाल ही में, 2024 में, केटीएम ने इस बाइक को एक नए अवतार में पेश किया है, जिसमें दमदार इंजन, बेहतरीन परफॉर्मेंस और अत्याधुनिक फीचर्स का समावेश किया गया है। आइए, इस 700 शब्दों के लेख में हम केटीएम 390 ड्यूक के विभिन्न पहलुओं पर गौर करें।

KTM 390 duke emi
KTM 390 duke emi

डिजाइन और स्टाइल (Design aur Style)

केटीएम 390 ड्यूक को हमेशा से ही अपने एग्रेसिव और स्पोर्टी डिजाइन के लिए जाना जाता रहा है। 2024 मॉडल में भी कंपनी ने इसी विरासत को आगे बढ़ाया है। हेडलाइट्स पहले से भी ज्यादा शार्प हो गए हैं, एलईडी डीआरएलएस (DRLs) ने बाइक को और भी आकर्षक बना दिया है, और फ्यूल टैंक का डिजाइन भी थोड़ा बदल गया है, जो अब ज्यादा मस्कुलर दिखता है। कुल मिलाकर, नई ड्यूक पहले से भी ज्यादा तेज और रेसिंग-प्रेरित दिखती है। 

इंजन और परफॉर्मेंस (Engine aur Performance)

नई केटीएम 390 ड्यूक सबसे बड़े बदलाव इंजन में देखने को मिलते हैं। कंपनी ने इस बाइक में 373.2 सीसी इंजन की जगह 398.7 सीसी का लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया है। यह इंजन 44.86 पीएस की पावर और 39 Nm का टॉर्क जनरेट करता है, जो कि पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा है। इस दमदार इंजन की बदौलत, 0 से 100 किमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुँचने में इस बाइक को केवल 5.9 सेकंड का समय लगता है। इसके अलावा, कंपनी का दावा है कि नई 390 ड्यूक बेहतर माइलेज भी देती है।

फीचर्स (Features)

नई केटीएम 390 ड्यूक में कई आधुनिक फीचर्स शामिल किए गए हैं, जो न सिर्फ राइडिंग को आसान बनाते हैं बल्कि सुरक्षा को भी बढ़ावा देते हैं। इसमें एक नया TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है, जो राइडर को जरूरी जानकारी डिस्प्ले करता है। साथ ही, इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी है, जिससे आप अपनी राइड के दौरान फोन कॉल और म्यूजिक का आनंद ले सकते हैं। सुरक्षा के लिहाज से, इस बाइक में डुअल-चैनल एबीएस (ABS) के साथ-साथ ट्रैक्शन कंट्रोल और कॉर्नरिंग ABS जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

हैंडलिंग और सस्पेंशन (Handling aur Suspension)

केटीएम 390 ड्यूक हमेशा से ही बेहतरीन हैंडलिंग वाली बाइक मानी जाती रही है। नया मॉडल भी शार्प स्टीयरिंग ज्योमेट्री और हल्के वजन के चलते शानदार हैंडलिंग प्रदान करता है। इसके अलावा, इसमें WP एडजस्टेबल सस्पेंशन दिया गया है, जो राइड को कम्फर्टेबल बनाने में मदद करता है।

 आराम और सुरक्षा (Aaram aur Suraksha)

हालांकि केटीएम 390 ड्यूक एक स्पोर्टी बाइक है, लेकिन कंपनी ने इस बाइक में राइडर के आराम का भी ध्यान रखा है। सीट पहले से थोड़ी ज्यादा चौड़ी और आरामदायक

We are passionate to provide you fresh and authentic content regularly. We always share the accurate insights to our readers. We have 5+ year experience in online media fields. Feel free to contact NewsDesk: [email protected]

Leave a Comment