सिंगल चार्ज में चलेगी 400km! ठूंस-ठूंसकर भरे गए नए फीचर्स…

वर्तमान समय में आधुनिक टेक्नोलॉजी को देखते हुए यूरोपीय बाजार में अत्यधिक मात्रा में चीनी कार निर्माता बेहतर परफॉर्मेंस के साथ अपनी दबदबा लगातार बनती चली जा रही है। जिसको निरंतर रूप से काबू करने के लिए रेनो मोटर्स के द्वारा हाल ही में अपनी सबसे आशाजनक इलेक्ट्रिक कार को मार्केट में पेश करने का ऐलान किया गया है।

रेनो R5 E- टेक जो ग्राहकों को एक बेहतर फीलिंग खासकर ड्राइविंग करते वक्त दिलाता है। इसके अलावा इन्हें स्टाइलिस्ट और सस्ता विकल्प के साथ लोगों के बीच प्रस्तुत किया गया है। आईए इस कार की कीमत एवं फीचर्स के साथ टॉप मॉडल के बारे में विस्तार से चर्चा करते हैं।

ev car with 400 km range
ev car with 400 km range

किफायती कीमत

यदि रेनो मोटर के द्वारा उपलब्ध कराए गए बेस वेरिएंट की कीमत की चर्चा करें तो लगभग 25000 यूरो बताई गई है। जिन्हें आप भारतीय रुपए में परिवर्तित करेंगे तो 22.50 लाख रुपए प्राइस के आसपास होगी। यदि रेनो आरएस की बात कर तो इन्हें पूरे तरीके से रेनो r5 सुपर से इंस्पायर होकर इनकी मैन्युफैक्चरिंग की जा रही है।

जिनका प्रदर्शन 1970 और 1980 के बीच काफी बेहतर देखने को मिली थी। इसके साथ ही या 1972 और 1996 के बीच 1999 ने 9 मिलियन यूनिट बिक्री हासिल प्राप्त करने में सफल साबित हुई थी। जिनकी डिजाइनिंग स्पष्ट रूप से काफी बेहतर बताई जाती है।

400 किमी. की रेंज

यदि रेनो मैटर्स के द्वारा रेनो को मैन्युफैक्चरिंग करके ग्लोबल लेवल पर पेश की जाएगी। जिनकी लांचिंग की बात करें तो आधिकारिक सूचना अनुसार इन्हें 2024 के छठे महीने तक मार्केट में उपलब्ध कराई जाएगी। जिसमें आपको 300 किलोमीटर की बेहतर रेंज एवं पहले ब्लॉक में 400 किलोमीटर की रेंज देखने को मिलेगी जो की काफी बेहतर तरीके से प्रदर्शित करेगी।

क्या है इसकी खासियत?

यदि रेनो R की खासियत की चर्चा की जाए तो इनमें आपको बेहतर ड्यूल चार्जिंग सपोर्ट देखने को मिलती है। जो की काफी कम समय में 0 से 80 परसेंट आसानी से चार्ज हो जाती है। यदि इस वाहन की वजन की चर्चा करें तो 1500 किलोग्राम बताई गई है। जिसकी क्षमता 500 खींचने की दी गई है।

We are passionate to provide you fresh and authentic content regularly. We always share the accurate insights to our readers. We have 5+ year experience in online media fields. Feel free to contact NewsDesk: [email protected]

Leave a Comment