51kmpl का माइलेज के साथ आती है यह यामाहा स्कूटर, जानें खासियत

जापानी कंपनी आजकल भारतीय मार्केट में अपनी काबिलियत के बदौलत अपने कब्जा संपूर्ण तरीके से बनती चली आ रही है। क्योंकि इनके द्वारा एक से बढ़कर एक ऑप्शन, कलर लुक एवं ब्रांडेड फीचर के साथ बेहतर क्वालिटी में वाहन को मैन्युफैक्चरिंग करके ग्लोबल लेवल पर पेश की जाती है। एंट्री-लेवल दोपहिया वाहनों की खासियत है कि यह 125 सीसी इंजन के साथ इनके मॉडल का खुलासा 2024 में की गई है।  

2024 यामाहा जोग 125 की खासियत

इन्हें ग्लोबल लेवल पर पेश करने के कारण यामाहा मोटर्स के द्वारा इन्हें बेहतर क्वालिटी में मैन्यूफैक्चरिंग किया जा रहा है। ताकि लोग इसका इस्तेमाल डेली न्यूज़ के लिए भी आसानी से कर पाए। इस स्कूटर की खास बात है कि उनके सीट के नीचे 21.3 लीटर का बड़ा स्पेस दिया गया है। जिसमें उपयोगकर्ता किसी प्रकार की सामग्री आसानी से रख सकते हैं। इस स्कूटर में आपको बेहतर क्वालिटी एवं फोन चार्जिंग करने का सिस्टम उपलब्ध कराई गई है।

2024-yamaha-jog-125cc-launch-price
2024-yamaha-jog-125cc-launch-price

यामाहा जोग 125 डायमेंशन

यदि यामाहा जोग 125 में 1,740mm लंबाई 275 म चौड़ाई के साथ 1090 में ऊंचाई दी गई है। यदि बिल्वेश की बात करें तो 1205 म बताई गई है। इस वाहन की एग्जैक्ट वजन 95 किलोग्राम है।

2024 यामाहा Jog 125 दो नए शेड्स

इस वाहन की खासियत बात यह है कि इनमें बेहतर क्वालिटी के स्टाइलिश मॉडल मौजूद कराई गई है। इसमें आकषर्णताओं को बेहतर तरीके से प्रदर्शित करने के लिए सर्कुलर हेडलैंप, लंबा डीआरएल और टर्न सिग्नल, स्पोटर्टी रिपर-व्यू मिरर, लंबी और चौड़ी सीट, स्पोर्टी एग्जॉस्ट मफलर खासियत देखने को मिलती है।

यामाहा जोग 125 का पावरफुल परफॉर्मेंस 

यदि स्कूटर में इस्तेमाल पावरफुल इंजन की बात करते हैं। 124 सीसी की बताई गई है साथ ही एयर कूल्ड स्टॉक के साथ सिंगल सिलेंडर में उपलब्ध कराई गई है। जो अधिकतम 8.3 डीएसपी पावर के साथ 9.8 न्यूटन की टॉर्क जनरेट करने की क्षमता है। कंपनी दावा करती है कि ऑन रोड पर 51.9 किलोमीटर की माइलेज प्रोवाइड करती है।

4 लीटर का फ्यूल टैंक

इनमें 10 इंच के व्हीलबेस देखने को मिलती है। साथी ही फ्रंट और रियर में 90/90 का टायर दी गई है। ताकि उपयोग करता है इसका इस्तेमाल आसानी से ऑन रोड पर ड्राइविंग करते वक्त कर पाए। इनमें आपको चार लीटर का फुल टाइम भी उपलब्ध कराई गई है।

यह भी पढ़ें:

We are passionate to provide you fresh and authentic content regularly. We always share the accurate insights to our readers. We have 5+ year experience in online media fields. Feel free to contact NewsDesk: contact@itstechgyan.com

Leave a Comment